Report and picture on the observance of “All India Demands Day” on 13.10.2015 by Delhi Division

महा मंत्री

एनआरएमयू/एआईआरएफ़

नई दिल्ली ,

जोधपुर मे आयोजित एआईआरएफ़ के 91वें अधिवेशन मे पास किए गए प्रस्ताव का क्रियान्वयन आज दिनांक 13 10 2015 को प्रधान कार्यालय मण्डल के विभिन्न शाखाओं ने गेट मिटींग का सफल आयोजन  करके किया -शाखा /मण्डल कार्यालय पर किए गए कार्यक्रम का विवरण इस प्रकार है-

प्रधान कार्यालय मण्डल  शाखा न० 2

 ने सिग्नल वर्कशाप के गेट पर दोपहर 12 00 बजे वर्कशाप के गेट पर का0 श्री राम की अध्यक्षता मे एक सभा की जिसमे मुख्य वक्ता के रूप का वी के मिश्र ने सभा को संबोधित किया । उन्होने अपने सम्बोधन मे अधिवेशन मे लिए गए निर्डय के बारे विस्तार से चर्चा की तथा सरकार की मजदूर विरोधी नीतियो की जानकारी दी तथा मांगों पर विस्तार से चर्चा की । मण्डल अध्यक्ष जी ने भारत सरकार को चेतावनी देते हुये कहा की यदि समय रहते हुये मजदूरों की मांगो पर जैसे पे कमीशन की रिपोर्ट प्रस्तुत करना,नई पेंशन स्कीम रद्द कर पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करना,डॉ बीबेक डेबराय समिति की रिपोर्ट को रद्द करना,बोनस की सीलिंग लिमिट रु 3500 से बढ़ाकर मूल बेटन के आधार मानकर बोनस का भुगतान करना,रेलवे मे FDI/PPP स्कीम को रद्द करना तथा रेल कर्मचारियों की जायज लंबित मांगो को लागू नहीं किया तो रेल का छक्का जाम कर दिया जाएगा । इसमे शाखा के अन्य पदाधिकारियों का0 नरेंद्र नगर, का0 हृदय नारायण ,का0 अमित गुप्ता ,का0 संजीव त्यागी ,का0 सुभाष ,इत्यादि ने भी अपने विचार रखे। अंत मे का0 श्री राम ने सभा मे सभी कर्मचारी साथियों का आभार व्यक्त करते हुये सभा को समाप्त करने की घोषणा की

प्रधान कार्यालय मण्डल  शाखा न० 1

 ने IRCA के गेट पर दोपहर 12 00 बजे  का0 श्री ए के सक्सेना  की अध्यक्षता मे एक सभा की जिसमे मुख्य वक्ता के रूप का0 हरप्रीत शाखा सचिव  ने सभा को संबोधित किया । भारत सरकार को चेतावनी देते हुये कहा की यदि समय रहते हुये मजदूरों की मांगो जैसे पे कमीशन की रिपोर्ट प्रस्तुत करना,नई पेंशन स्कीम रद्द कर पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करना,डॉ बीबेक डेबराय समिति की रिपोर्ट को रद्द करना,बोनस की सीलिंग लिमिट रु 3500 से बढ़ाकर मूल बेटन के आधार मानकर बोनस का भुगतान करना,रेलवे मे FDI/PPP स्कीम को रद्द करना तथा रेल कर्मचारियों की जायज लंबित मांगो को लागू नहीं किया तो रेल का छक्का जाम कर दिया जाएगा । इसमे शाखा के अन्य पदाधिकारियों का0 डी एस पांडे, का0 कारण सिंह ,का0भरत धूपड़,का0 कांची कुमार, का0 सुष्मिता सुभासिनी ,का0 योगराज तथा का0 गिरवार ,इत्यादि ने भी अपने विचार रखे। अंत मे का0 ए के सक्सेना ने सभा मे सभी कर्मचारी साथियों का आभार व्यक्त करते हुये सभा को समाप्त करने की घोषणा की ।

प्रधान कार्यालय मण्डल  शाखा न० 12

 ने प्रिंटिंग प्रेस  के गेट पर दोपहर 12 00 बजे  का0 श्री रवि किशोर मिश्र की अध्यक्षता मे एक सभा की जिसमे मुख्य वक्ता के रूप का0 पहलवान प्रताप सिंह  शाखा सचिव  ने सभा को संबोधित किया । उन्होने भारत सरकार को चेतावनी देते हुये कहा की यदि समय से  मजदूरों की मांगो जैसे पे कमीशन की रिपोर्ट प्रस्तुत करना,नई पेंशन स्कीम रद्द कर पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करना,डॉ बीबेक डेबराय समिति की रिपोर्ट को रद्द करना,बोनस की सीलिंग लिमिट रु 3500 से बढ़ाकर मूल बेटन के आधार मानकर बोनस का भुगतान करना,रेलवे मे FDI/PPP स्कीम को रद्द करना तथा रेल कर्मचारियों की जायज लंबित मांगो को लागू नहीं किया तो रेल का छक्का जाम कर दिया जाएगा । इसमे शाखा के अन्य पदाधिकारियों का0 संजय शर्मा का0 अनुराग ,का0देवेंद्र सोलंकी ,का0 कांची कुमार,,इत्यादि ने भी अपने विचार रखे। अंत मे का0 रवि किशोर मिश्र  ने सभा मे आए  सभी कर्मचारी साथियों का आभार व्यक्त करते हुये सभा को समाप्त करने की घोषणा की ।

प्रधान कार्यालय मण्डल बड़ौदा हाउस नई दिल्ली

बड़ौदा हाउस कैम्पस के अंतर्गत प्रधान कार्यालय मण्डल एव एकाउंट मण्डल ने संयुक्त रूप से अखिल भारतीय मांग दिवस पर एक विशाल गेट मीटिंग की। इस सभा की अध्यक्षता मण्डल  उपाध्यक्ष का0 के पी मिश्र ने की । इस सभा को मुख्य वक्ता के रूप मे मण्डल मंत्री का0 एस के राणा ने संबोधित किया । उन्होने ने सभा को संबोधित करते हुये भारत सरकार एवं रेल  मंत्रालय को चेतावनी देते हुये आगाह किया की यदि सरकार मजदूरों की लंबित जायज मांगो पर अविलंब उचित फैसला नहीं करती है तो रेल का छक्का जाम कर दिया जाएगा। अखिल भारतीय मांग दिवस के उपलक्ष मे आयोजित इस सभा मे रेल कर्मचारियों की जायज मांगों जैसे  पे कमीशन की रिपोर्ट प्रस्तुत करना,नई पेंशन स्कीम रद्द कर पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करना,डॉ बीबेक डेबराय समिति की रिपोर्ट को रद्द करना,बोनस की सीलिंग लिमिट रु 3500 से बढ़ाकर मूल बेटन के आधार मानकर बोनस का भुगतान करना,रेलवे मे FDI/PPP स्कीम को रद्द करना तथा रेल कर्मचारियों की जायज लंबित मांगो को लागू करना इत्यादि। इस सभा को प्रधान कार्यालय मण्डल एवं लेखा मण्डल की शाखाओ के पदाधिकारिओ का0 ज्योति मल्होत्रा ,का0 टी एस राणा , का गोश्वामि, का0 सोनिया हसीजा, का0 सुनीता भाटिया, का0 एन के त्यागी, का0 रवीद्र कुमार, का0 इंदर पल यादव ,का0 राम प्रताप इत्यादि ने भी अपने विचार रखे। अंत मे सभा के अध्यक्ष का0 के पी मिश्र ने सभा मे आए  सभी कर्मचारी साथियों का आभार व्यक्त करते हुये सभा को समाप्त करने की घोषणा की ।

का0 एस के राणा

मण्डल मंत्री