Published On: Mon, Jun 17th, 2019

Remembering departed souls with teary eyes – Condolence meetings held all across Indian Railways

Share This
Tags

भोपाल में हुए सड़क हादसे में आँल इंडिया रेलवे मेन्स फैडरेशन के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा की पत्नी श्रीमती प्रभावती मिश्रा, पुत्र गौरव मिश्रा और पौत्री इरेशा मिश्रा के निधन से पूरा रेल परिवार दुखी है। लखनऊ स्थित उनके आवास पर रोजाना ही सैकड़ों लोग आ रहे हैं और महामंत्री से मिलकर शोक व्यक्त कर रहे हैं, इसमें न सिर्फ रेल के लोग होते हैं बल्कि राजनीति, साहित्य और पत्रकारिता ही नहीं सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े लोग भी शामिल हैं। जो लोग किसी मजबूरी के कारण यहां नहीं पहुंच पा रहे हैं , वो फोन के जरिए महामंत्री जी से शोक व्यक्त कर रहे हैं। इस बीच आज नार्दर्न रेलवे मेन्स यूनियन के सभी मंडलों और अधिकांश शाखाओं में शोक सभा का आयोजन किया गया ।
रेलमंत्री पियूष गोयल ने ट्विट के जरिए इस दुर्घटना पर तो शोक व्यक्त किया ही, उन्होंने महामंत्री जी से फोन पर बात की और कहाकि दुख की इस घड़ी हम सब साथ है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी महामंत्री को फोन किया औऱ कहाकि संसद सत्र की वजह से उनका आना भले ही संभव न हो सका हो, लेकिन वो इस पीड़ा को महसूस कर रहे हैं, इलाज के दौरान भी रक्षामंत्री लगातार हालात पर नजर बनाए हुए थे। सांसद रीता जोशी बहुगुणा लखनऊ और दिल्ली में महामंत्री के साथ रही और शोक व्यक्त करने के साथ ही हर संभव मदद को आगे रहीं। सभी नेताओं ने महामंत्री से आग्रह किया कि वे अपने स्वास्थ्य पर जरूर ध्यान रखें।

इसके अलावा केंद्रीय कौशल विकास मंत्री महेन्द्र नाथ पांडेय, यूपी के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, राज्यमंत्री स्वाति सिंह, कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी, रेलवे बोर्ड के पूर्व चेयरमैन सुखवीर सिंह भी महामंत्री से मिलने उनके आवास पर पहुंचे।
इस बीच आज नार्दर्न रेलवे मेन्स यूनियन के सभी मंडलों मे शोक सभा कर दिवंगत आत्माओं की शांति और महामंत्री जी को इस दुख को सहने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना की। लखनऊ में आलमबाग में 40 क्वार्टर स्थित बारात घर में शोक सभा का आयोजन किया गया । इस सभा में महामंत्री के परिवारीजन के अलावा लखनऊ मंडल, कारखाना मंडल, लेखा मंडल और ब्रिज मंडल के तमाम शाखाओं के नेता और रेल कर्मचारी मौजूद थे। इस दौरान यहां दो मिनट मौन रखकर सभी लोगों ने दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। शोकसभा में मौजूद वरिष्ठ कामरेड व परिवार के मुखिया सियाराम वाजपेयी जी ने बताया कि श्रीमती प्रभावती मिश्रा ने किस तरह से परिवार को संभाला, उन्होंने कहाकि आप सब जानते हैं कि महामंत्री जी अक्सर यूनियन और फैडरेशन के काम से बाहर रहते थे, वो इसलिए ही निश्चित थे कि घर एक मजबूत हांथ में था।
मंडल मंत्री आर के पांडेय और मंडल मंत्री अरुण गोपाल मिश्रा, उपेन्द्र सिंह, शैलेन्द्र सिंह, आर पी सिंह ने भी अपने अनुभवों को सभी के साथ साझा किया। इस दौरान इस शोकसभा में केंद्रीय उपाध्यक्ष एस यू शाह, राम अवतार मीना, बी डी मिश्रा, सुधीर तिवारी, संजय श्रीवास्तव , मदन गोपाल मिश्रा, अनूप वाजपेयी, अभिषेक मिश्रा, मणिकांत शुक्ला समेत तमाम लोग मौजूद थे।

About the Author

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>